रिश्ता करते समय कुंडली मिलाना आवश्यक है?

Rista karte time kundali milana Necessary ha?

आजकल के बदलते दौर में मुख्य रूप से माता-पिता के सामने यह समस्या रहती है कि उनके बच्चों का वैवाहिक जीवन कैसा रहेगा।आज के युग में जब भी किसी लड़के या लड़की का रिश्ता किया जाता है तो कुंडली अवश्य रूप से मिलाई जाती है। क्या कुंडली मिलाकर किए गए रिश्ते में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आती। कुंडली मिलाकर किया गया रिश्ता सर्वश्रेष्ठ साबित होता है। इस विषय पर आज आपको कुछ जानकारी देंगे यह जानकारी आगे आपके बच्चों भाई बहन के रिश्ते में आपके काम आएगी।

मुख्य रूप से यह देखा जब जब लड़के और लड़की की कुंडली मिलाई जाती है तो उसमें सबसे पहले यह देखा जाता है कि दोनों में से अगर कोई मांगलिक है तो उनका वैवाहिक जीवन में थोड़ा बहुत असर जरूर दिखता है। मांगलिक दोष होने पर भी आप लड़के लड़की की शादी करना चाहते हैं तो शादी करने से पहले उन दोनों की विशेष पूजा की जाती है। उसके बाद उनका संबंध जीवन पर्यंत चलता रहता है।दूसरा सवाल हमारे मन में यह रहता है कि अगर गुण मिले तो कम से कम कितने गुण मिलने चाहिए।

आपका मासिक राशिफल देखे

आपका वार्षिक राशिफल 2023 देखे

ज्योतिष की परिभाषा में कम से कम 18 या 21 गुणों को एक सामान्य जीवन के लिए माना जाते हैं। इससे अगर ऊपर आपके गुण मिलते हैं तो वह आपके वैवाहिक जीवन को काफी सफल बनाते हैं।अगर लड़के और लड़की के गुण सामान्य रूप से मिल जाए तो उनके विवाहित जीवन में भी किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं आती है। अगर किसी के पास कुंडली नहीं हो तो इसका समाधान भी हम आप बताते हैं।

ये भी पढ़े   आज का पंचांग- 25 सितंबर 2022 के शुभ मुहूर्त,अभिजीत मुहूर्त,प्रदोष काल,राहुकाल ब्रह्म मुहूर्त,राशिफल

अगर किसी लड़के या लड़की की कुंडली नहीं है तो उसकी राशि के अनुसार उस के ग्रह नक्षत्र देखकर अगर उसका रिश्ता किया जाता है। तो भी उसका वैवाहिक जीवन सफल हो जाता है।

इसलिए आज के दौर में अगर आप भाई-बहन या अपने बच्चों का रिश्ता तय करते हैं तो अवश्य रूप से कुंडली मिलाये।अगर कुंडली नहीं है तो उसके नाम के राशि के अनुसार ग्रह नक्षत्र देखकर रिश्ता करना चाहिए।क्योंकि बदलते जोर में प्रत्येक व्यक्ति के गुण पसंद अलग अलग होती है।

साप्ताहिक राशिफल 14 नवंबर से 20 नवंबर तक जाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें-https://www.icml.co.in/weekly-horoscope-14-november-se-20-november-tak/

Leave a Comment