आज का पंचांग- 9 अक्टूबर 2022 के शुभ मुहूर्त,अभिजीत मुहूर्त,प्रदोष काल,राहुकाल ब्रह्म मुहूर्त,राशिफल

तारीख -9 अक्टूबर 2022।

वार- रविवार।

आपका मासिक राशिफल देखे

आपका वार्षिक राशिफल 2023 देखे

महीना-आश्वनि।

तिथि- शुक्ल पक्ष पूर्णिमा।

सूर्योदय- 6:18 AM।

सूर्यास्त -5:58 PM।

आज का शुभ मुहूर्त- 1:35 PM से 3:05 PM।

आज का राहुकाल 4:30 PM से-5:58 PM।

अभिजित मुहुर्त –11:44 PM से 12:31 PM।

प्रदोष काल -5:58 PM से 8:26 PM।

ब्रह्म मुहुर्त- 4:37 AM से 6:16 AM।

आज के उपाय-

रविवार का दिन भगवान सूर्य नारायण का माना जाता है। मनुष्य के जीवन में मान सम्मान प्रतिष्ठा तेज का सूचक सूर्य ग्रह को ही माना जाता है। जिसकी कुंडली में भगवान सूर्य नारायण की कृपा होती है। उस मनुष्य को समाज में मान प्रतिष्ठा उच्च पद प्राप्त होते हैं। रविवार के दिन सूर्य नारायण भगवान की पूजा करनी चाहिए। सूर्यनारायण को प्रसन्न करने के लिए सुबह प्रात काल के समय सूर्य भगवान को जल अर्पित करना चाहिए। साथ ही रविवार के दिन किसी सूर्य नारायण मंदिर में जाकर लाल कपड़ा तांबे का सिक्का, लाल पुष्प सूर्यनारायण के मंदिर में चढ़ाने चाहिए।

हो सके तो गौशाला में जाकर गायों को गुड़ भी खिलाना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि यह उपाय करने से भगवान सूर्य देव जल्दी प्रसन्न होते हैं। रविवार के दिन हमेशा लाल वस्तुओं का दान करना चाहिए। लाल वस्तुओं के दान करने से मनुष्य के सौभाग्य में वृद्धि होती है और उसकी प्रगति बहुत जल्द होती है।

रविवार के दिन अगर आपको समय मिले तो दिन में एक बार आदित्य हृदय स्रोत का पाठ अवश्य करना चाहिए। माना जाता है जब श्रीराम ने लंका पर चढ़ाई की थी तो उन्होंने आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ किया था और उनके मनोरथ पूर्ण हुए थे। इसलिए सूर्य भगवान को प्रसन्न करने के लिए आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करना चाहिए।

ये भी पढ़े   आज का पंचांग- 6 दिसम्बर 2022 के शुभ मुहूर्त,अभिजीत मुहूर्त,प्रदोष काल,राहुकाल ब्रह्म मुहूर्त,राशिफल

साप्ताहिक राशिफल 3 अक्टूबर से 9 अक्टूबर तक जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक करेंhttps://www.jyotishhindi.com/weekly-horoscope-3-october-se-9-october-tak/

Leave a Comment