आज का पंचांग- 10 अक्टूबर 2022 के शुभ मुहूर्त,अभिजीत मुहूर्त,प्रदोष काल,राहुकाल ब्रह्म मुहूर्त,राशिफल

तारीख -10 अक्टूबर 2022।

वार- सोमवार।

आपका मासिक राशिफल देखे

आपका वार्षिक राशिफल 2023 देखे

महीना-कार्तिक।

तिथि- कृष्ण पक्ष प्रतिपदा।

सूर्योदय- 6:18 AM।

सूर्यास्त -5:57 PM।

आज का शुभ मुहूर्त- 9:13 AM से 10:40 AM।

आज का राहुकाल 7:46 AM से-9:13 PM।

अभिजित मुहुर्त –11:44 PM से 12:31 PM।

प्रदोष काल -5:57 PM से 8:25 PM।

ब्रह्म मुहुर्त- 4:40AM से 6:16 AM।

आज के उपाय-

सोमवार के दिन भगवान शिव शंकर की पूजा की जाती है। इस दिन किसी शिव मंदिर में जाकर ब्रह्म मुहूर्त के समय भगवान शिव की आरती करें उसके बाद दूध चावल शिवलिंग पर अर्पित करें।मंदिर में शिव चालीसा का पाठ करें। शिव जी को देवों का देव महादेव कहा जाता है। इसलिए मान्यता है कि शिवजी जल्द ही अपने भक्तजनों पर प्रसन्न हो जाते हैं और उन्हें उन्हें अच्छे फल देते हैं। इसलिए सोमवार के दिन पूरी विधि विधान के साथ शिव भगवान की पूजा करनी चाहिए।

जिन लड़कियों के शादी के रिश्ते में दिक्कत आ रही है। उन लड़कियों को सोमवार के दिन एक विशेष उपाय बता रहे हैं यह उपाय करने से उनके संबंध में जो भी दिक्कत आ रही है उसका समाधान हो जाएगा। सोमवार के दिन शिव पार्वती की संयुक्त रूप से पूजा करनी चाहिए। माना जाता है कि कुमारी कन्या जो सोमवार के दिन शिव पार्वती दोनों की पूजा करती है उसके संबंध अच्छे घर में होते हैं और उसे सुशील वर प्राप्त होता है।

शिव मंदिर में जाकर शिव भगवान और पार्वती माता की पूजा करें उन्हें पूछा चावल दही किसी भी प्रकार की सफेद चीज अर्पित करनी चाहिए। जिससे माता पार्वती की कृपा अविवाहित कन्याओं पर होती है और उन्हें अच्छे वर की प्राप्ति होती है।

ये भी पढ़े   3 सितम्बर 2022 का पंचांग-

Leave a Comment